Header Ads Widget

Responsive Advertisement

मान कैबिनेट की पहली मीटिंग खत्म: नौकरियों पर लिया बड़ा फैसला; विधानसभा में रखेंगे प्रस्ताव; मंत्रियों के विभागों के बंटवारे पर सस्पेंस

 

नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता करते सीएम भगवंत मान।

पंजाब में CM भगवंत मान की सरकार की पहली कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है। इसमें पंजाब के युवाओं के लिए रोजगार को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। जिसे सरकारी नौकरियों से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि इसमें कुछ कानूनी पहलू भी हैं। इसलिए इस प्रस्ताव को पहले विधानसभा में लाया जाएगा। उसके बाद ही सार्वजनिक किया जाएगा।

हालांकि अभी तक नए बने मंत्रियों को विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है। सूत्रों की मानें तो इसका फैसला पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल की सहमति से होगा। जिसे फाइनल करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान की सहमति लेकर जारी कर दिया जाएगा। 

यह थे AAP के चुनावी वादे
विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने हर घर को 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया था। इसके अलावा 18 साल से बड़ी उम्र की हर महिला को 1-1 हजार प्रतिमाह देने का ऐलान किया था। इसके अलावा सरकारी स्कूल और अस्पतालों की दशा सुधारने का भी वादा किया था। आप के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने इन्हें गारंटी कहते हुए भरोसा दिया था कि हर हाल में इन्हें पूरा किया जाएगा। इसके अलावा पंजाब से रेत, ड्रग्स और केबल माफिया को भी खत्म करने का वादा किया गया था।

Punjab Ministers List 2022, Punjab Cabinet Ministers List 2022

 

मान ने कहा था - हरा पैन रोजगार के लिए चलेगा
चुनाव प्रचार के दौरान CM भगवंत मान ने भी कहा था कि उनके पास हरा पैन आया तो पहला फैसला रोजगार को लेकर होगा। ऐसे में पंजाब के बेरोजगार युवाओं की नजर इस बात पर है कि सरकारी नौकरियों को लेकर क्या फैसला लिया जाता है। पंजाब में इस वक्त लगभग एक लाख सरकारी पद खाली पड़े हुए हैं। इसके अलावा 36 हजार कर्मचारी रेगुलर होने का इंतजार कर रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें-  नासा का यह प्रयोग सफल रहा तो धरती पर आने वाले किसी भी एस्टेरॉयड को रास्ते में ही खत्म किया जा सकेगा

 

Post a Comment

0 Comments